Sunday, May 26, 2024
Google search engine
Homegyaanगुरुवार (guruvaar)को ना करें ये 8 काम वरना आएगी परेशानी गुरु ग्रह...

गुरुवार (guruvaar)को ना करें ये 8 काम वरना आएगी परेशानी गुरु ग्रह होगा कमजोर

गुरुवार (guruvaar)यानी कि बृहस्पतिवार का दिन भगवान विष्णु गुरु बृहस्पति का दिन माना जाता है इस दिन भक्तजन पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा अर्चना व्रत करते हैं.

guruvaar

 गुरुवार (guruvaar)का व्रत पूजा करने से व्यक्ति की धन की समस्या समाप्त होती है बिगड़े काम बनते हैं गुरु ग्रह मजबूत होता है और सुख समृद्धि खुशियां घर आती हैं.

 गुरु ग्रह कुंडली में मजबूत है तो व्यक्ति की धन की स्थिति अच्छी होती है काम बन जाते हैं वैवाहिक जीवन खुशमय होता है.आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

पर यदि गुरु ग्रह कमजोर है तो व्यक्ति आर्थिक नुकसान उठाता है काम में रुकावट आती है वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं और काम भी नहीं बनते हैं. व्यापार में भी नुकसान होता है.

 इसलिए कहते है कि कुछ ऐसे काम है जो गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए. जिससे हम तमाम परेशानियों से बच सके.

 तो चलिए समझते हैं और जान लेते हैं कि हमें गुरुवार (guruvaar)के दिन क्या-क्या नहीं करना चाहिए.जिससे हम परेशानी से बचते हुए सुख शांति समृद्धि प्राप्त कर सकें.

 गुरुवार (guruvaar)के दिन कई काम ऐसे हैं जो हमें नहीं करने  चाहिए जैसे की…

1– घर में ना लगाये पोछा ना करे धुलाई– गुरुवार(guruvaar) के दिन घर में पोछा नहीं लगाना चाहिए.ना ही घर को धोना चाहिए. ऐसा करने से गुरु ग्रह कमजोर होता हैं और भाग्य भी साथ नहीं देता है.

2– महिलाएं ना धोयें इस दिन अपने बाल– कहते हैं कि इस दिन महिलाओं(guruvaar) को अपने बाल नहीं धोने चाहिए. इससे गुरु ग्रह कमजोर होता है और सुख समृद्धि में कमी आती है

 तो इस दिन महिलाएं अपने बाल बिल्कुल ना धोए क्योंकि गुरु ग्रह का संबंध पति और संतान से भी माना जाता है ऐसा करने से पति और संतान को कष्ट मिलता है और परेशानियां उठानी पड़ती हैं.

3– पुरुष ना करें सेविंग ना कटवाए बाल– पुरुषों को भी इस दिन अपने बाल नहीं कटवाना चाहिए. इस दिन पुरुषों को सेविंग भी नहीं करनी चाहिए.

इस से नुकसान पहुंचता है क्योंकि ऐसा करने से संतान सुख में परेशानी आती है गुरु ग्रह कमजोर होने लगता है अशुभ फल मिलता है.

4– गुरुवार(guruvaar) को ना कटे नाखून– गुरुवार के (guruvaar)दिन नाखून को भी काटना सही नहीं होता है. नाखून काटने से गुरु ग्रह कमजोर होता है और बृहस्पति गुरु देव नाराज होते हैं इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए.क्योंकि ऐसा करने से अशुभ फल प्राप्त होता है

5– गुरुवार (guruvaar)को ना खाएं केला — गुरुवार(guruvaar) के दिन भगवान विष्णु की बृहस्पति गुरुदेव की पूजा होती है लोग इनका व्रत करते हैं. गुरुवार के दिन केले की जड़ की पूजा होती है.

और कहा जाता है कि केले की जड़ में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए इस दिन माना जाता है कि इस दिन केला नहीं खाना चाहिए.

6– साबुन शैंपू को ना करें इस्तेमाल– गुरुवार(guruvaar) के दिन नहाने में साबुन शैंपू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.कपड़ों में भी साबुन नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से गुरु बृहस्पति नाराज होते हैं गुरु ग्रह कमजोर होता है.

7– गुरुवार को कबाड़ ना बेचें ना करें जाले साफ — गुरुवार के दिन घर की सफाई जाले साफ नहीं करना चाहिए.ना ही इस दिन किसी भी प्रकार का कबाड़ बेचना चाहिए.

कहा जाता है कि ऐसा करने से घर कि सुख शांति समृद्धि धीरे-धीरे साफ होने लग जाती है. तो ऐसा करने से बचे.

8– लोहे की चीज ना खरीदें– गुरुवार के दिन लोहे की वस्तु भी नहीं खरीदनी चाहिए. जैसे कि कोई नुकीली वस्तु चाकू आदि इसे खरीदना अशुभ माना जाता है.

 शास्त्रों के अनुसार बताएं इन वर्जित कामों को करने से बचना चाहिए.ताकि गुरु ग्रह कमजोर ना होकर मजबूत हो और इसका आपको अच्छा शुभ फल प्राप्त हो. और घर में सुख शांति और समृद्धि आए.

( यह लेख धार्मिक मान्यताओं और सामान्य जानकारी पर आधारित है )

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. […] सबको कि मुझे यह सब अच्छा नहीं लग रहा है. मुझे किसी की जरूरत नहीं है.मैं अपना पूरा जीवन अपने बेटे के साथ […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments