Tuesday, May 21, 2024
Google search engine
Homeupaayउपाय--शीघ्र विवाह(vivah) के 5अचूक उपाय,जो कभी खाली ना जाए

उपाय–शीघ्र विवाह(vivah) के 5अचूक उपाय,जो कभी खाली ना जाए

जब सही उम्र पर बच्चों का विवाह(vivah) ना हो तो मां-बाप परेशान हो जाते हैं. खासकर तब जब बहुत कोशिश हो रही है पर विवाह के योग नहीं बन रहे हैं. बेटा बेटी के विवाह(vivah) की उम्र हो गई है पर विवाह नहीं हो पा रहा है और कहीं कहीं तो यह उम्र ज्यादा ही हो जाती है. फिर भी विवाह के योग नहीं बनते हैं विवाह  नहीं हो पाता है.

vivah

 वैसे भी हर मां-बाप को चिंता लगी रहती है कि  क्या करें कि बच्चों का विवाह(vivah) सही समय पर हो जाए तो,इसके लिए हमारे ज्योतिष में हमारी नानी दादी के पुराने बताएं उपाय भी हैं. आप अगर विश्वास के साथ इन्हे आजमा कर देखेंगे तो, यकीन मानिए कि शीघ्र विवाह के(vivah) योग बनेंगे और आपके बच्चों का विवाह भी होगा.

 विश्वास के साथ इनमें से कोई भी उपाय आप आजमाए.तो आइए देखते हैं कि अपने बच्चों के लिए कौन से उपाय करें कि, बच्चों का विवाह(vivah) शीघ्र हो जाए..

 1–गुरुवार के दिन  व्रत रखवाएं गुरु ग्रह  की पूजा करवाएं. एक लोटे में जल भर के उसमें हल्दी डाल  कर केले की जड़ पर चढ़ाएं और 5 फीके आटे की लोई को पेड़े की तरह बनाकर उसमें भीगी हुई थोड़ी सी चने की दाल और गुड़ भरकर उसमे हल्दी का टीका लगाकर गाय को खिलाएं.

 और माथे पर हल्दी का टीका लगाएं.इसे हर बृहस्पतिवार को करें इस नियम को करने से शीघ्र विवाह (vivah)के योग बनते हैं.

2– बहुत ही ज्यादा परेशान हो चुके हैं और आप बहुत कोशिश कर चुके हैं तो इस उपाय को करके देखें.कहा जाता है कि इस उपाय से शीघ्र विवाह(vivah) के योग बनते हैं.

एक छोटी-सी मटकी ले 5 हल्दी की गांठे लें एक पूजा वाली सुपारी लें 11 या 21 रुपए लेकर और दूर्वा की 5 या 11 गांठे लेकर उस मटकी में रख दें.

 एक पीले रंग के कपड़े से उस मटकी का मुंह ढके और कलावा लेकर उस मटकी का मुंह बांधे. बृहस्पति गुरुदेव से बच्चे के विवाह(vivah) की प्रार्थना करके,फिर उसे पूजा घर में  ऐसी जगह पर रखें कि किसी की भी नजर ना पड़े. इस नियम उपाय को करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

दादी नानी के अनुसार कहा जाता है कि यह उपाय खाली नहीं जाता है. इस नियम को करने से 1 साल के अंदर विवाह के योग बनते हैं और विवाह अवश्य हो जाता है.

3– यह भी बहुत सटीक उपाय है विवाह के समय जो घूरा पूजा जाता है वहां की पूजा की जो पापड़ी होती है अगर वह पापड़ी जिसका विवाह हो रहा है. वह पूजा के बाद उस पापड़ी को विवाह योग्य कन्या और पुत्र को अपने हाथों से खिला दे तो भी शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.यह भी एक पुराना टोटका उपाय है. इसे करके देखें शीघ्र विवाह के योग बनेंगे.

4– कन्या या पुत्र के  विवाह के लिए अगर किसी के विवाह में जाकर  कन्या या पुत्र का विवाह हो रहा है उसकी हल्दी लेकर अगर विवाह योग्य बच्चे के लगा दी जाए तो भी शीघ्र  विवाह के योग बनते हैं यह भी एक पुराना टोटका उपाय है जो शीघ्र विवाह के योग बनाता है इसे आजमा कर देखें.

5– जिस कन्या पुत्र का विवाह हो रहा है उसके हाथों की थोड़ी सी मेहंदी लेकर विवाह योग्य कन्या या पुत्र के हाथों में लगा दी जाए तो भी विवाह के योग बनते हैं यह भी एक प्रकार का टोटका उपाय है यह उपाय भी शीघ्र विवाह के योग बनाता है.

 इनमें से आप कोई भी उपाय आजमाकर देखें.आपके अपने बच्चे की विवाह की चिंता शीघ्र ही दूर हो जाएगी.

 आपको मेरा यह लेख कैसा लगा….कृपया कमेंट जरूर करें…

 धन्यवाद!!  🙏🙏🙏🙏🙏

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments