Sunday, May 26, 2024
Google search engine
HomeupaayDharm--हनुमान जी (hanumanji)की तस्वीर को मुख्य द्वार या घर के अंदर लगाने...

Dharm–हनुमान जी (hanumanji)की तस्वीर को मुख्य द्वार या घर के अंदर लगाने के फायदे

घर के मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी (hanumanji)की मूर्ति या तस्वीर लगाना बेहद शुभ मानते हैँ. वास्तु शास्त्र के अनुसार पंचमुखी हनुमान जी की पूजा का बहुत महत्व बताया गया है.

hanumanji

 पंचमुखी हनुमान जी(hanumanji) की तस्वीर से घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक चीजें बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर पाती है. इस तस्वीर को लगाने से कैसी भी विपत्ति या परेशानी हो वो घर में नहीं आ सकती है. is tasvir ko lagane se in sab se bachav hota hai. Grah nakshatraon ke bure prabhav se bhi bachav karte hai.

अगर हम पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर को मुख्य द्वार पर लगा लें तो हर मुश्किल दूर हो सकती क्योंकि, हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है. or wo har tarah ke sankaton se raksha karte hain. और अगर व्यक्ति उन पर सच्चे दिल से विश्वास करें तो वह व्यक्ति की मदद करते हैं और उसके परिवार की रक्षा करते हैं.

to chaliye samajh lete hai ki ham is tasvir ko kaise lagayen ki ye hamen purn fal de or hamen faayda pahunchaye.

 किस दिशा में लगाना चाहिए हनुमान जी (hanumanji)की तस्वीर या मूर्ति को…dhiyan se samjh len.

1– वास्तु के अनुसार अगर आप पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर मुख्य द्वार पर लगा रहे हैं तो दिशा का ध्यान देना बहुत जरूरी है. यह तस्वीर हमेशा दक्षिण दिशा की ओर देखती हुई लगानी चाहिए. is tasvir ko lagate samay disha ka jarur dhyan rakhen.

2– यानी की तस्वीर को हम उत्तर दिशा में लगाएंगे जो कि दक्षिण दिशा की ओर देखती हुई होगी. क्योंकि हनुमान जी(hanumanji) ने अपने बल का प्रयोग सबसे ज्यादा दक्षिण दिशा में ही किया था.

3– यही कारण है कि पंचमुखी हनुमान जी(hanumanji) की तस्वीर को दक्षिण दिशा की ओर देखते हुऐ लगाया जाता है. जिसे बहुत शुभ माना जाता है.

4– वास्तु के अनुसार नकारात्मक उर्जा दक्षिण की ओर से ज्यादा आती है तो इस तस्वीर को लगाने से यह नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है.

5– इस दिशा में पंचमुखी हनुमान जी(hanumanji) की तस्वीर लगाने से सुख समृद्धि आती है शांति रहती है घर में कलह नहीं होती है.पंचमुखी हनुमान जी (hanumanji)की तस्वीर लगाने से घर का हर वास्तु दोष समाप्त हो जाता है.

6– पंचमुखी हनुमान जी (hanumanji)की तस्वीर लगाने से घर की आर्थिक स्थिति सुधरती है मानसिक शारीरिक परेशानी खत्म हो जाती है.

 7–घर में भय बाधा खत्म होती है और किसी भी प्रकार का भय लगे तो व्यक्ति हनुमान जी(hanumanji) की कृपा से उससे मुक्त हो जाता है.

8– शनि की पीड़ा से मुक्ति मिलती है मंगल दोष ग्रह दोष पितृदोष आदि दोष समाप्त हो जाते हैं ढेया और साढ़ेसाती का प्रकोप कम हो जाता है.

 9–घर से सारी नकारात्मकता दूर होती है और घर का माहौल सकारात्मक होता है. जिसके कारण घर में सुख शांति और समृद्धि आती है.

 10–इस तस्वीर को लगाने से घर में खुशहाली आती है.बिगड़े काम बनते हैं. आने वाली बाधाएं दूर होती है सफलता मिलती है. घर में उन्नति और तरक्की होती है. खुशियां घर आती हैं.dhan sukh ki perapti hoti hai.

11– धन संपदा में बढ़ोतरी होती है हर कार्य में सफल होते हैं काम खुद ही बनने लग जाता है. हनुमान जी (hanumanji)की कृपा पूरे घर और परिवार पर होती है घर के रक्षक स्वयं हनुमान जी(hanumanji) होते हैं.

 12–इसलिए पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर घर के मुख्य द्वार पर या फिर घर के अंदर दक्षिण दिशा की ओर देखती हुई जरूर लगानी चाहिए. galat disha mai lagane se bachna chaiye.

 आपको मेरा यह लेख कैसा लगा, कमेंट करिये और बताइये.

 धन्यवाद !! 🙏🙏🙏🙏🙏

DISCLAIMER: ye lekh saamaany jaankaari par aadharit h,kripya sambandhit pandit se jaankaari lene ke baad karen.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments