Sunday, May 26, 2024
Google search engine
Homeupaayउपाय--भाग्य (bhagy)चमकाने के 7 सरल अचूक उपाय

उपाय–भाग्य (bhagy)चमकाने के 7 सरल अचूक उपाय

कभी-कभी कोशिश के बाद भी कोई काम नहीं बनता है कोई काम बनने की आशा जगे तो भी काम नहीं बन पाता है. इसका मतलब है कि आपका भाग्य (bhagy)आपका साथ नहीं दे रहा है.

bhagy

 ऐसे में शास्त्रों में और ज्योतिष में भाग्य(bhagy) चमकाने के तमाम उपाय बताए गए हैं. ताकि इन उपायों को करके अपने सोये भाग्य को जगाया जा सके.अपने काम को बनाया जा सके.

 जो बुरा वक्त यानि कि बेडलक चल रहा है उससे पीछा छुड़ाया जा सके. ऐसे मे सोचने और परेशान होने की जगह अभाग्य को दूर करने के लिए शास्त्रों में बताए गए उपायों को अपनाना चाहिए.

 ताकि आपका भाग्य (bhagy)जागे और बुरा वक्त समाप्त हो और आपका काम बनने लगे.

 इस ब्लॉग में आपके भाग्य को चमकाने के उपाय बताए जा रहे है.उन्हें आजमा कर आप अपने भाग्य(bhagy) को जगा सकते हैं अपने रुके बिगड़े काम बना सकते हैं और सफलता पा सकते हैं.

 तो चलिए समझ लेते हैं कि हमें कौन-कौन से उपाय अपने भाग्य(bhagy) को चमकाने के लिए करने हैं……

1– भगवान का स्मरण करें —सबसे पहले सुबह उठकर भगवान का स्मरण करें. उनसे आशीर्वाद ले अपनी दोनों हथेलियों को मिलाकर दर्शन करे अपने हाथों  को अपने चेहरे पर फेरें.ऐसा प्रतिदिन करें. ऐसा करने से भी भाग्य(bhagy) चमक जाता है.

2– माता-पिता और बड़ों का सम्मान करें — भाग्य(bhagy) चमकाने के लिए सर्वप्रथम समझ ले कि हमें अपने माता-पिता बड़े बुजुर्गों का और गुरु का सम्मान करना चाहिए. उनके आशीर्वाद से व्यक्ति के भाग्य जग जाते हैं और सारे काम बनने लगते हैं.जिस घर में माता-पिता और बुजुर्गों का सम्मान किया जाता है वहां धन सुख की कमी नहीं होती है.

 रोज सुबह अपने काम पर जाने से पहले अपने माता-पिता बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लेकर जब घर से निकले. ऐसा करने से आपके विपरीत ग्रह नक्षत्र जो भी बुरा फल दे रहे हैं, आपका भाग्य(bhagy) साथ नहीं दे रहा है, काम बिगड़ रहा है,वह अनुकूल होकर कृपा बरसाएगें और आपका भाग्य जगायेंगे और आपका काम बनाएंगे.

3– गुरु ग्रह की पूजा करें — भाग्य(bhagy) को चमकाने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करें. एक चुटकी हल्दी डालकर पानी में स्नान करें ऐसा करने से भी व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है.

 हर गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें. केले की जड़ में जल में हल्दी मिलाकर अर्पित करें. हल्दी का तिलक माथे पर लगाएं.यथासंभव गाय को बेसन के लड्डू खिलाए.

 ऐसा करने से भाग्य(bhagy) साथ देने लगता है. सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. हर गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा अवश्य करनी चाहिए. इस से गुरु ग्रह मजबूत होकर आपका भाग्य चमकाने लगेंगे

4– चीटियों को चुगा डालें — भाग्य चमकाने के लिए चीटियों को भोजन कराने का उपाय सबसे सरल उपाय है और इसे आप आसानी से कर भी सकते हैं.

हर रोज चीटियों को आटे में चीनी मिलाकर खिलाने से भाग्योदय होता है. व्यक्ति  के बिगड़े काम बनने लगते हैं.इस उपाय को आप हमेशा कर सकते हैं यह फायदा ही पहुंचायेगा.और आपका काम बनाएगा.

5– अपने घर में पूजा अवश्य करें— अपने घर के मंदिर में पूजा अवश्य करें और अपने काम पर जाने से पहले अपने घर के देवी देवताओं के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लेकर जाएं. ऐसा करने से उनके आशीर्वाद से आप का भाग्य चमक जाएगा.

 घर में पूजा अवश्य करें देवी देवताओं को ताजे फूल अर्पित करें. उन्हें भोग लगाएं इस नियम को रोज निभाएं. आप देखेंगे कि खुद ही सब उनकी कृपा से ठीक होने लगा है.

6– परिवार को खुश रखे — अपने परिवार को खुश रखे क्योंकि अगर आप अपने परिवार बीवी बच्चों को खुश नहीं रखते हैं तो ग्रह बुरा प्रभाव देने लगते हैं. जिससे आपका भाग्य रूठ जाता है और आपके यहां सुख शांति धन की कमी होने लगती है.

इनसे बचने के लिए अपनी सामर्थ्य के अनुसार परिवार को खुश रखें. इससे आपका भाग्य साथ देने लगेगा और आपका काम बनने लगेगा. घर में शांति और सुख समृद्धि आएगी.

7– घर में कुछ अवश्य लेकर आए — जब भी आप काम से शाम को अपने घर वापस आए तो खाली हाथ ना आए यानी कि बच्चों के लिए कुछ ना कुछ चाहे एक बिस्कुट का पैकेट ही सही, लेकर जब घर आए. इससे आपका भाग्य साथ देने लगेगा और परिवार में मिठास बढ़ती है.

( यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है )

 धन्यवाद!!🙏🙏🙏🙏🙏

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments