Sunday, May 26, 2024
Google search engine
Hometipsमोरपंखी (morpankhi) पौधे के प्रभावशाली 7 फायदे

मोरपंखी (morpankhi) पौधे के प्रभावशाली 7 फायदे

पौधे हमारे घर की सुंदरता बढ़ाते हैं सभी को पौधों को घर में लगाना बहुत अच्छा लगता है,कुछ पौधे ऐसे भी हैं जो भाग्य को बदलने में भी सक्षम है. जैसे कि उनमें से एक मोरपंखी (morpankhi)का पौधा है.वास्तुशास्त्र में भी बताया गया कि कुछ पौधे ऐसे हैं जिन्हें घर में लगाने से सोया भाग्य जाग जाता है. अथार्त वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे घर में लगाना भाग्यशाली होता है.

मोरपंखी(morpankhi) के पौधे को बहुत ही प्रभावशाली पौधा माना जाता है. इसे घर में लगाना बहुत ही शुभ होता है.

morepankhi

 मोरपंखी(morpankhi) के पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है तो नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होती है. कई भाग्यशाली पौधों में से एक पौधा मोरपंखी (morpankhi)का है.यह घर के वातावरण को शुद्ध करता है. पॉजिटिव एनर्जी का विकास करता है.

 ये जहां घर की सुंदरता बढ़ाता है वही वातावरण को शुद्ध करता है. मोरपंखी का पौधा आपको पार्कों में घरों में स्कूलों में कई जगह देखने को मिल जाएगा. इसे यानी कि मोरपंखी के पौधे को विद्या का पौधा भी कहा जाता है. इसके प्रभाव से बुद्धि का विकास भी होता है.

 शास्त्रों में भी मोरपंखी(morpankhi) के पौधे को घर में लगाना बहुत ही शुभ बताया गया है यह घर के वास्तु दोषों के प्रभाव को भी कम करता है यह घर में सुख शांति लाता है. मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर में खुशियां बनी रहती है. सुख शांति और समृद्धि की चाहत वालों को मोरपंखी का पौधा जरूर लगाना चाहिए.

 तो चलिए समझ लेते हैं और जान लेते हैं कि मोरपंखी(morpankhi) का पौधा घर में लगाने के क्या फायदे हैं…..

1– कहा जाता है कि इसे यानी कि मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर में कोई भी विपत्ति घर के अंदर नहीं आ सकती है सुख शांति और आर्थिक स्थिति के लिए बहुत ही लाभदायक माना जाता है मोरपंखी (morpankhi)के पौधे को लगाने से पैसों की समस्या दूर होती है. घर में धन सुख समृद्धि बढ़ती है.

2–मोरपंखी(morpankhi) का पौधे को घर में लगाने से माता लक्ष्मी का वास होता है. कर्ज़  हो तो वह भी कम होने लग जाता है. कर्ज की समस्या से धीरे-धीरे छुटकारा मिलता है.

 3–मोरपंखी का पौधा घर में लगाने से घर का माहौल सकारात्मक होता है.नकारात्मकता घर में प्रवेश नहीं करती है यह घर से दूर रहती है. काम में मन लगता है.बच्चों का दिमाग भी तेज होता है. बच्चे पढ़ाई में भी आगे निकलते हैं. परीक्षा में सफलता भी प्राप्त करते हैं.

4– कहा जाता है मोरपंखी(morpankhi) का पौधा घर में लगाने से दांपत्य जीवन खुशहाल होता है. घर में तनाव खत्म  होता है. पति पत्नी के बीच में प्यार और विश्वास बना रहता है आपस में तालमेल ठीक रहता है.दांपत्य जीवन में सुख आता है.

5– इसे लगाने से जहां आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं वहीं घर के सदस्यों की उन्नति भी होती है. व्यापार आदि में सफलता प्राप्त होती है.

 6–मोरपंखी(morpankhi) के पौधे को घर में लगाने से ग्रह दोषों के बुरे परिणाम समाप्त होते हैं,और यही ग्रह अच्छा परिणाम देते हैं इन से राहत मिलती है.खासकर राहु दोष का तो बुरा असर भी बहुत ज्यादा कम होता है.

 7–मोरपंखी का पौधा ग्रह  क्लेश और तमाम परेशानियों से बचाता है घर की और बच्चों की नजर दोष में रक्षा करता है इस पौधे को घर में लगाने से सुख शांति आती है. वहीं आपके बिगड़े काम भी बनने लग जाते हैं.

 इस पौधे को कहां और कैसे लगाते हैं….

 मोरपंखी का पौधा घर के मुख्य द्वार पर लगाया जाता है यानी कि जिस मेन गेट से हम अंदर जाते हैं वहां लगाया जाता है. इसे हमेशा जोड़े में लगाया जाता है. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मोरपंखी का पौधा कभी भी अकेले यानी कि सिर्फ एक पौधा ना लगाएं हमेशा दो पौधे यानी कि मोरपंखी के 2 पौधे एक साथ लगाएं.

 शास्त्रों के अनुसार ध्यान देने योग्य बात यह भी है कि, जब भी इसमें से कोई एक पौधा सूख जाए तो उसे तुरंत बदल कर दूसरा पौधा रख दें.क्योंकि इसका सूखा हुआ पौधा घर में रखना अच्छा नहीं होता है.

 माना जाता है कि यह पौधा घर में रहने वाले लोगों को रोग और दोष से भी बचाता है उनकी रक्षा करता है.

 मोरपंखी के पौधे को उत्तर दिशा या पूर्व दिशा की तरफ लगाना चाहिए. और इसका भी ध्यान रखना चाहिए कि इसे धूप जरूर मिलनी चाहिए. धूप लगने से इस पौधे का विकास जल्दी होता है. इसे बहुत ही प्रभावशाली पौधा माना जाता है

 अगर आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कमेंट जरूर  करें…

 धन्यवाद!!🙏🙏🙏🙏🙏 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments