Sunday, May 26, 2024
Google search engine
Homeउपायउपाय--डूबा हुआ पैसा(paisa) वापस पाने के चमत्कारी अचूक उपाय

उपाय–डूबा हुआ पैसा(paisa) वापस पाने के चमत्कारी अचूक उपाय

अपना ही पैसा(paisa) उधार देना कभी कभी बहुत भारी पड़ जाता है. अपना ही पैसा(paisa) दो और बार-बार मांगो जो बहुत परेशान करता है. दूसरे की जरूरत पर उसको उधार पैसे दो फिर उसके बार-बार मांगने जाओ.

paisa

 आज देंगे कल देंगे समझ में नहीं आता कब वापस मिलेगा.लेने वाला सोचता ही नहीं है कि सामने वाले व्यक्ति ने हमारी मदद की है तो हम भी समय पर उसकी जरूरत पर काम आ जाएं. जैसे उसने हमारी जरूरत पर पैसे दिए हैं हम भी उसकी जरूरत पर उस पैसे को वापस कर दें.

 पर नहीं अपना ही पैसा खुद मांगते रहो और खुद को असहाय महसूस करो. बहुत से लोग तो ले कर देना ही नहीं चाहते हैं हर बार बहाना बनाकर टाल देते हैं.

 पैसे  की बहुत जरूरत है पर पैसा कहीं से नहीं मिल रहा है अब क्या करा जाए.

 सोचते हैं कि पैसा वापस कैसे आए क्या करें कि डूबा हुआ उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाए..

तो हमारे शास्त्रों में इसके लिए भी उपाय बताए गए हैं इन उपायों को करके आप उधार दिया हुआ अपना डूबा हुआ पैसा वापस पा सकते हैं.

1– हनुमान चालीसा का संकल्प लेकर पाठ करें  अपना पैसा वापस दिलाने की प्रार्थना करें. स्नानादि के पश्चात घर के मंदिर में धूप दीप लगाकर लाल आसन पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें इससे भी डूबा हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना बढ़ जाती है. हनुमान जी की कृपा से आपके पैसे आने के रास्ते बन जाते हैं.

2– गायत्री मंत्र का हर रोज स्नानादि करके 108 बार जाप करें इससे भी उधार दिया वह पैसा वापस पा सकते हैं.

3– अपने कुल देवी देवता का स्मरण करें उनकी पूजा करें उनसे अपना दिया हुआ धन वापस दिलाने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से भी आप अपना उधार दिया हुआ पैसा वापस पा सकते हैं. जब आपका पैसा आपको वापस मिल जाए तो उसमें से कुछ धन मंदिर में दान अवश्य करें.

4– हनुमान मंदिर जाये हनुमान जी को लाल लंगोट चढ़ाएं. हर मंगलवार और शनिवार को चोला चढ़ाएं.भोग लगाएं वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें ऐसा करने से भी हनुमान जी की कृपा से आपका उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाता है.

5– कृष्ण जी की पूजा करें कृष्ण जी के बीज मंत्र का घर में 108 बार जाप करें उनसे प्रार्थना करें.बीज मंत्र इस प्रकार से है….ओम क्रीँ कृष्णाय नमः इस मंत्र के नियमित जाप से भी आपका उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा.

6– सुबह स्नान करके सूर्य देव को जल अर्पित करें एक तांबे का लोटा ले उस में जल भरकर 11 लाल मिर्च के बीज निकालकर डाल लें इस जल को सूर्य देव को अर्पित करें इस उपाय को लगातार करें सूर्य देव को जल अर्पित करके अपना पैसा वापस दिलाने की प्रार्थना करें.

 इस उपाय से भी आपका उधार दिया वह पैसा वापस आने लगता है.

7– हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं उस तेल में 5 लोंग एक चुटकी राई  थोड़ा सा कपूर डालकर हनुमान जी के सामने बैठकर बजरंग बाण का तीन बार प्रतिदिन पाठ करें.

 अगर आप प्रतिदिन ना कर सके तो हर मंगलवार को तीन बार बजरंग बाण का पाठ अवश्य करें उन्हें भोग लगाएं और भोग को पूजा संपन्न होने के बाद बांट दें. हनुमान जी से प्रार्थना करें इससे भी आपका उधार दिया हुआ पैसा(paisa) वापस मिल जाता है.

8– फेंगशुई के उपाय बहुत काम आते हैं.फेंगशुई में दक्षिण पूर्व दिशा को धन से संबंधित माना जाता है इस दिशा में हमेशा सफाई रखें कोई हरा पौधा लगाएं  तो आपका उधार दिया पैसा(paisa) वापस आने का रास्ता बनने लगता है.

9– पीली कौड़ी को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है.पांच पीली कौड़ी शुक्रवार के दिन लेकर पूजा करें और फिर उसको अपने पूजा के स्थान पर रख दें.इससे भी आपका पैसा(paisa) वापस मिलने लग जाता है.

 आप जो उपाय कर सकते हैं करें भगवान से, अपनी कुलदेवी  देवता से प्रार्थना करें. ताकि आपका उधार दिया पैसा आपको वापस मिल जाए.

( ये लेख सामान्य जानकारी और और मान्यताओं पर आधारित है )

 धन्यवाद!!🙏🙏🙏🙏🙏

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments